भाषा चुनें
देयता बीमा पॉलिसियां
एलपीजी ग्राहकों के लिए सार्वजनिक देयता बीमा
एक दुर्घटना की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के मामले में, हम आप सभी पंजीकृत उपभोक्ताओं को एक बीमा पॉलिसी के तहत कवर किया जाता है कि पता करने के लिए चाहते हैं।

Click here to download LPG Public Liability Insurance Policy 2020-21
1. यह लाभ पाने के लिए जरूरी है कि ग्राहक तुरंत ही वितरक को लिखित सूचना दे। उसके बाद वितरक उस संबंध में ऑयल मार्केटिंग कंपनी के संबंधित कार्यालय और बीमा कम्पनी को सूचित करेगा।

2. मृत्यु की स्थिति में उपभोक्ता द्वारा मृत्यु प्रमाणपत्र और पोस्टमार्टम रिपोर्ट /कॉरोनर रिपोर्ट/परीक्षण रिपोर्ट (जो भी लागू हो) और घायल होने की स्थिति में मूल मेडिकल बिल, दवा के क्रय के समर्थन में डॉक्टर की मूल पर्ची, मूल डिस्चार्ज कार्ड और अस्पताल में भर्ती संबंधी अन्य दस्तावेज़ प्रस्तुत किया जाना जरूरी है।

3. ग्राहक के रजिस्टर्ड भवनों पर संपत्ती की क्षति होने की स्थिति में, नुकसान के आकलन के लिए बीमा कम्पनी सर्वेयर नियुक्त करती है।

4. प्रत्येक मामले की योग्यता के आधार पर दावों का निपटारा किया जाता है। संबंधित बीमा कम्पनी दावे के निपटारे के बारे में बीमा नीतियों के प्रावधानों के अनुसार निर्णय लेती है।

5. ग्राहकों को बीमा कम्पनी में आवेदन देने या उनसे सीधा संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है।

कोई गलती नहीं देयता पॉलिसी के तहत कवरेज की मौद्रिक मूल्य निम्नानुसार है:

  • मृ्त्यु की स्थिति में प्रति व्यक्ति प्रति घटना रु. 6,00,000/- का व्यक्तिगत दुर्घटना कवर
  • रु. 30 लाख प्रति घटना, अधिकतम रु. 2,00,000/- प्रति व्यक्ति का चिकित्सा खर्च को शामिल किया। तत्काल राहत रु. 25,000/- तक प्रति व्यक्ति।
  • संपत्ति क्षति अधिकतम रु। 2,00,000/- अधिकृत ग्राहक के पंजीकृत परिसर में घटना के प्रति।
  • यह भी रसोई गैस (पहुंचाया एलपीजी) की जालीदार प्रणाली के माध्यम से आपूर्ति की जाती है, जो ग्राहकों को शामिल किया गया।


उपरोक्त के अलावा, किसी भी एलपीजी दुर्घटना की स्थिति में क्षतिपूर्ति के लिए, सभी एलपीजी वितरकों के पास तृतीय पक्ष दायित्व बीमा भी होता है।